दो पल के सपने

यह कहानी एक लड़के की है जो दिल्ली में रहता है उसकी उम्र करीबन २१ साल की होगी वो अपनी बी.सक ग्रेजुएट था ग्रेजुएट होने के बाद वो अपने करियर को लेके बहुत चिंतिंत था और नौकरी धुंध रहा था उसका बचपन से सपना था क्रिकेटर बनाने का या फिर ततो बॉलीवुड फिल्मो में हीरो बन नेका तो वो रोज ख्वाब देखता था वो बचपन में क्रिकेटर बन ने का ख्वाब देखता था लेकिन अब उम्र २१ साल होने के बाद उसको ये ततो समाज गया था की वो क्रिकेटर नहीं बन पायेगा इसलिए वो अब क्रिकेटर बन नेका ख्वाब नहीं देखता अब वो बस बॉलीवुड में हेहेरो बन नेका ख्वाब देखता है


वो बॉलीवुड गाना सुनता रहता है और मन ही मन में सोचता रहता है अगर में हीरो बना रहता तो में यह करता वो करता सब लोग मुझे बहुत प्यार करते.


वो रोज सुबह से शाम यही ख्वाब देखते रहता क्यूंकि उसको जॉब नहीं मिल रही थी और मिल भी रही थी तो वो बहुत काम पगार वाली रहती इसलिए इस टेंशन से बचने के लिए वो बॉलीवुड में हीरो बन नेका ख्वाब देखता रहता


तो ऐसे बहुत सारे दिन गुजर गए उसे कोई नौकरी नहीं मिली इसके टेंशन में हर रोज वो ख्वाब देखते रहा. ये लड़का भगवन में बहुत मानता था ऐसा एक भी दिन नहीं गया होगा जहा उसने ब्रम्हा भगवन की पूजा नहीं की होकि ग्रेजुएट होने के बाद से उसने हर रोज भगवन ब्रम्हा की पूजा लर्ट्स रहा. वो सुबह से शाम तक बॉलीवुड फिल्मो में हीरो बन नेका ख्वाब देखता और शाम से रात तक भगवन ब्रम्हा की पूजा करता रहा उसने भगवन ब्रम्हा का एक खुदसे मूर्ति भी बनायीं थी और वो उसकी पूजा करता था.


आश्चर्य की बात यह है की भगवान् ब्रम्हा की पूजा बहुत काम लोग करते है इंडिया में और उन ही की बहुत पूजा करता था.
ऊपर से भगवन ब्रम्हा भी अपने ऐसे भक्त को देख के बहुत प्रसन्न हुए और एक दिन वो उसके पास गए रात को जहा उस समय वो भगवन ब्ब्रम्हा की पूजा कर रहा था.


जब उस लड़के ने भगवन ब्रम्हा को देखा तो वो थोड़ा भी चकित नहीं हुआ वो ऐसे उनसे मिला जैसे रोज वो भगवन ब्रम्हा से मिलता हो.
भगवन ब्रम्हा ने उस लड़के से कहा तुम बॉलीवुड फिल्मो में हीरो ही बन न चाहते हो तो सिर्फ ख्वाब क्यों देखते हो उसे पूरा करने का कोशिश करो वह लड़का भगवन ब्रम्हा से कहता है अगर मुझे कोशिश ही करनी थी तो में आपकी इतनी पूजा नहीं करता भगवन ब्रम्हा समज गए और कहे मानगो वर क्या मांगना चाहते हो.

उस लड़के ने कहा में भगवन बन ना चाहता हु आप की तरह शक्ति पाना चाहता हु तो भगवान् ब्रम्हा ने कहा लड़के ऐसी इच्छा में नहीं दे सकता ये मेरे शक्तिओंके बहार है लेकिन में तुम्हे एक ऐसा वर दे सकता हु जिससे तुम अपनी बॉलीवुड में हीरो बननेका


सपना पूरा कर सकते हो तो उस लड़के ने कहा चलेगा ऐसा ही वर चाहिए था मुझे भगवान् ब्रम्हा कहते है तुम इस वर से अपने आप को हीरो बना सकते हो पास्ट और फ्यूचर में बदलाव कर सकते हो लेकिन याद रखना कुछ चीज़े बदली गयी तो तो भविष्य में उन चीज़ो का असर दिखाई देखा और भविष्य बदल सकता है अगर तुम ने पास्ट में कुछ बदलाव किये तो सोच समज के बदलाव करना. तो उसने ब्रम्हा से कहा ठीक है मुझे ये वर दे दो. भगवान् ब्रम्हा उसे मनचाही बदलाव करने का वर देते है जिससे वो चाहे तो कुछ बफलाव कर सकता है पास्ट में और प्रेजेंट में और जो चाहे वो बन सकता है.


तो यह वर पाके वो लड़का बहुत खुश होगया और उसके दिमाग में था वो क्या क्या बदलाव करेगा क्यूंकि उसने इतने ख्वाब देखे थे की उसे पता है उसे क्या बन ना है. सबसे पाहिले उसने बॉलीवुड के हीरो हृथिक रोशन को दुनिया के मेमोरी से इरेस कर दिया यानी के हटा दिया. और खुद हृथिक रोशन का शरीर ले लिया और सबके दिमाग में दाल दिया ये शरीर उसका है. उसने हृथिक रोशन की बॉडी ली क्यूंकि सबको पता है हृथिक रोशन से अच्छा आदमी दिखने में कोई हो नहीं सकता.

बादमे अब उसे एक ऐसी पिक्चर का हीरो बन न था जिसे सब लोगो ने देखा हो उसका सपना तो बॉलीवुड में हीरो बन ने की थी लेकिन उसकी लालच बढ़ती ही गयी और वो सोचा सबसे पाहिले हॉलीवुड से लांच होते है इससे पूरी दुनिया उसकी फैन हो जाएगी तो उसने ऐसा ही किया उसने अवतार मूवी सबके दिमाग से इरेस कर दी और इस साल के अगस्त महीने में डिज्नी के मालिक को अवतार की स्टोरी सुनाई और कहा वो यह मूवी दिदिरेक्ट और एक्ट करेगा डिज्नी मान गया. वो अगर चाहता तो सीधे मूवी रिलीज़ कर देता और सबसे ज्यादा चला भी डेटा लेकिन उसने सोचा यहाँ पे पावर की उसे नहीं करते तो उसने वैसा ही किया.

उसने अवतार मूवी से लीड एक्टर को हटके खुदको लीड एक्टर बबना दिया और अपने पावर से पूरी शूट कम्पलीट करदी और डिज्नी को बेच दी.
डिज्नी ने मूवी रिलीज़ कर दी और स्टार्टिंग में मूवी कुछ ख़ास बॉक्स ऑफिस पे चल नहीं ऋ थी तो उसने अपने पावर का इस्तेमाल करके मूवी को सब्से बड़ी हिट बना दी.


और इसके बाद वो हिंदी लैंग्वेज म यानी bollywood में मूवी बनता रहा और जादू से उसे वो सब मूवी सबसे ज्यादा कमाने वाली मूवी बनता रहा.

अवतार के बाद उसने हिंदी में सबसे पाहिले घजिनि मूवी इरेस करके बनायीं बादमे तारे ज़मीन पर इन तीनो मूवी वर्ल्ड की सब्से ज्यादा कमाने वाली मूवीज बना दी. तो यह सब देख के इंडिया मीडिया और वर्ल्ड मीडिया राज उस लड़के का नाम था उसे दुनिया का सबसे बड़ा एक्टर बता दिया और ये सब न्यूज़ देख के वो बहुत खुश हुआ बादमे उसे लगा की लोगो को उसकी एक्टिंग एबिलिटी पे भी ध्यान देना चाहिए.

तो उसने अपने पावर से थे डार्क नाईट मूवी को लोगो के दिमाग से इरेस करके फिर से थे डार्क नाईट का आईडिया उस मूवी के डायरेक्टर यानी क्रिस्टोफर नोलन के दिमाग में दाल दिया और क्रिस्टोफर नोलन ने वो मूवी फिर बनायीं और उस मूवी का जोकर का रोले राज ने किया और जब मूवी खत्म हुए और पब्लिक उसके एक्टिंग के भी फैन हो गए यह सब देख के उसे बहुत अच्छा लगा.

तो इसके बाद इसने बहुत सारी हॉलीवुड कलक्लासिक पिक्चर इरेस करके बनायीं जैसे की जुरैसिक पार्क, जुरैसिक वर्ल्ड, जुमान्जी, थे कंजूरिंग, अन्नाबेले, और बहुत सारी एनीमेशन मूवीज भी बनायीं यह सब होने के बाद वो बहुत खुश था लेकिन जब उसके पास ऐसा वर है जिससे वो कुछ भी कर सकता है तो वो अब इंडिया का प्राइम मिनिस्टर बन नेका सोचा और नेक्स्ट इलेक्शन म खड्ड होकर औऔर होने पावर्स का इस्तमाल करके इंडिया का प्राइम मिनिस्टर बन गया.

अब वो जो चाहे कर सकता था तो उसे अब ये सब एक सपने की तरह लगने लगा और उसका इंटरेस्ट धीरे धीरे काम होने लगा और वो सोचने लगा पाहिले वाली ज़िन्दगी कितनी अच्छी रही जिसमे ररोज सुअभ इथ्के माँ खाना देती थी रोज सुबह नौकरी ढूंढो नहीं मिला ततो कोई पिक्चर देखो तो उसको ये उसकी दुनिया एक सपने की तरह लगने लगी और वो सोचा की में सब कुछ पाहिले जैसा करके पहिली वाली ज़िन्दगी बिताओ तो उसने अपने पावर से ब्रम्हा जी को बुलाया और उनसे कहने लगा मुझे फिर से यह दुनिया पहली जैसी बना नई है तो भगवान् ब्रम्हा ने कहा ठीक है


कुछ आवाज़ आयी और राज का सोना टुटा और वो उठ गया उसकी मम्मी उसे उठायी और खाना खाने को बोली और ये सब करने में राज को बहुत ही ख़ुशी मिल रही थी अब जो की पाहिले नहीं मिल रही थी और इसके बाद वो कोई ख्वाब नहीं देखता aur रोज अपने काम बहुत ही प्रसन से करता.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *