ड्रैगन की लव स्टोरी

ये साल है २०२१ का और हम सबको पता है की ड्रैगन जैसी कोई चीज़ अब नहीं होती ये सब सिर्फ हमने कहानी में सुना है ड्रैगन वगेरा जैसे कुछ बभी चीज़ अब ज़िंदा नहीं है.

ये कहानी एक ड्रैगन की है. ड्रैगन की प्रजाति अभी भी ज़िंदा है वो हमसे दूर रहती है इसलिए नहीं की वो हमसे डरते है इसलिए की वो नहीं चाहते कोई फि झगड़ा इंसानो

और ड्रैगन के बीच हो. ड्रैगन साउथ अफ्रीका के एक जगह रहते है वह दारहदल कोई आता जाता नहीं तो ड्रैगन्स वह पे अच्छी रहते है और बड़े प्यार से एक दूसरे के साथ रहते है.

हम सब ड्रैगन्स को इसलिए जानते है की हमे लगता है की ड्रैगन आग फेकते है मुँह से और उड़ते है और ये सब सही भी है. ड्रैगन्स जहा रहते है उसका नाम ड्रैगन्स ने रखा है ड्रैगन लैंड.

ये जगह इंसान से छुपी हुए है क्यूंकि यहाँ पे लम्बी लम्बी पेड़ है और ऊपर से निचे की धरती भी दिखायी नहीं देती तो इसके वजह से भी कभी इंसान लोग वह निचे देख भी नहीं पाए.

ड्रैगन लैंड एक बहुत ही सुन्दर जगह थी वह पे एक सुन्दर झरना था. बहुत अच्छे अच्छे लम्बे लम्बे पेड़ थे और ड्रैगन्स वह पे बड़ी ख़ुशी के साथ रह रहे थे. लेकिन वह पे कुछ नियम थे ड्रैगन्स जोकि उन्हें वो नियमो का पालन करना पड़ता था

और वही नियम उन्हें इंसानो से उन्हें बचा के रखती. वो नियम थे ड्रैगन्स कभी उड़ेंगे नही. ड्रैगन्स कभी भी मुँह से आग नहीं निकालेंगे और आखरी नियम था कोई भी ड्रैगन इस ड्रैगन लैंड के सिमा के आगे कदम नहीं रखेगा.

तो ऐसे करते करते हज़ारो साल बीत गए और ड्रैगन्स उड़ना ही भूल गए और मुँह से आग निकलना उन्हें तो ये पता भी नहीं की ड्रैगन्स उड़ते भी है और मुँह से आग निकलते है. सभी ड्रैगन बड़ी ख़ुशी से रहते थे वह पे.

एक लड़की ड्रैगन हमेशा से बड़ी अलग थी सभी ड्रैगन में से उसे लगता था हम ऐसे जीने के लिए पैदा नहीं है है. हमे अपनी ज़िन्दगी कुछ अलग तरह से जीने चाहिए. वह पे एक ड्रैगन था जिसका नाम शाह था उसे ये ड्रैगन लैंड बहुत पसंद था

और वो लड़की ड्रैगन भी वो हमेशा उसके पीछे पीछे घूमता था और उसे देखता था लेकिन उसे बता नहीं पाटा था वो डरता था बताने के लिए. एक दिन वो लड़की ड्रैगन सबसे ओल्ड यानी की बुजुर्ग ड्रैगन से मिलने गयी

और उससे अपने सभी सवालों का जवाब भी जान्ने की इच्छा राखी. वो बुद्धा ड्रैगन से उसने बहुत सारे सवाल पूछे लेकिन उसने कुछ नहीं बताया तो वो वह से चली गयी लेकिन उसे पता था इस बूढ़े ड्रैगन को बहुत कुछ पता है

तो उसने अपनी उम्मीद नहीं छोड़ी वो रोज़ जाती और सब सवाल बार बार पूछती और वो बुद्धा ड्रैगन उसे रोज़ एक ही बात कह के भगा देता की उसे पता नहीं लेकिन वो लड़की ड्रैगन ने हार नहीं मानी लड़की ड्रैगन का नाम था एमा.

एक दिन उस बुड्ढे ड्रैगन को एमा पे तरस आया और उसने उसे ड्रैगन की हिस्ट्री के बारे में बताया की ड्रैगन कैसे पाहिले सबसे खतरनाक जानवर हुआ करते थे कैसे सब ड्रैगन हवा में उड़ते थे

और मुँह से आग फेकते थे और ये सब सुन के एमा बहुत ज्यादा खुश होगयी क्यूंकि उसे से लगता था की ये पंख के सहारे हम उड़ भी सकते है. एक दम आखरी में उसने पूछा ये ड्रैगन लैंड के बाहर की दुनिया कैसी है

तो इसके जवाब में बुड्ढे ड्रैगन के कहा इसके बाहर की दुनिया बहुत ही ज़्यादा खूबसूरत है और उतनी ही ज्यादा खतरनाक भी इसलिए हम ड्रैगन लैंड के बाहर जाते नहीं यहाँ पे हम सब बच्चे रहते है और अपनी ज़िन्दगी बड़े प्यार से जीते है.

तो एक दिन एमा नाम के ड्रैगन ने सोचा ड्रैगन लैंड के बाहर जाने की. तो वो सबकी नज़रो से चुप चाप एक दम ड्रैगन लैंड के किनारे आगयी. लेकिन उसे पता नहीं की उसका प्रेमी उसका पीछा करते करते उसके साथ आगया है.

तो वो जब ड्रैगन लंद की सिमा पार कर रही थे तो वो शाह ड्रैगन ने उसे रोका और कहा हमे इस सिमा के बाहर जाने के लिए मना किया है तुम नहीं जा सकती.

ये देखके इम्मा को बहुत ही ज्यादा खुश आया और कहा तुम यहाँ क्या कर रहे हो तो उसने कहा में यहाँ पे ऐसे ही गुजर रहा था और तुम देखा तो यहाँ आगया.

तो शाह न कहा तुम ड्रैगन लैंड के पार क्यों जा रही थी तो उसने कहा तुम नही लगता इसके बाहर की दुनिया देखने का मैं सोचो कितनी खूबसूरत होगी इसके बाहर की दुनिया.

तो इसके जवाब में शाह ड्रैगन के कहा खूबसूरत के सातसाथ उतनी ही खतरनाक होगी. दरसल शाह ड्रैगन बहुत डरपोक था और इसलिए कभी बता भी नहीं पाया अपनी दिल की बात एमा ड्रैगन को.

तो एमा ड्रैगन ने कहा तुम्हे पता है हम उड़ भी सकता है तुम यह बात पता थी और हम मुँह से आग भी फेक सकते है ये सब सुनने के बाद शाह ड्रैगन को लगा उसने जिससे प्यार किया है वो एक पागल लड़की है.

तो इसके जवाब में शाह ड्रैगन ने कहा अच्छा ऐसी बात है तो उड़ के दिखाओ और मुँह से आग फेक के दिखाओ. उसने कहा ये बात सच है लेकिन मुझे उड़ना नहीं आता

और आग फेकना भी नहीं लेकिन ये सब सच है मुझे वो बुड्ढे ड्रैगन ने कहा तो इसके जवाब में शाह ड्रैगन ने कहा वो बुद्धा ड्रैगन तो पागल है वो तुम्हे क्या बताएगा तुम वहा पे जाओगी हर मार्के आ जाओगी इससे अच्छा तो यहाँ रहो और ख़ुशी से ज़िन्दगी बिताओ.

तो एमा ने कहा तुम मेरी बातों पे यकीन हो या न हो में यहाँ से जा रही हु. तुम आना है तो आओ मेरे साथ ये सुनके उसे अंदर ही अंदर अंदर बहुत खुशु हुए क्यूंकि वो उसके साथ अकेले रहेगा और उससे बाते कर्रेगा और बहुत दर भी लग रहा था बहार की दुनिया से लेकिन बेचारा प्यार का मारा उसके साथ जाने के लिए तैयार होगया और वो दोनों वह से चले गए.

……….कहानी जारी रहेगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *